हस्तमैथुन: फायदा, नुक्सान और अफवाहें

Hastmaithun Se Fayda Ya Nuksan

दुनिआ में ऐसे कई व्यक्ति हैं जो एडल्ट वीडियो देखने के शौक़ीन हैं, हालांकि भारत सरकार ने 800 से ज़्यादा एडल्ट वीडियो की साइटों पर प्रतिबंध लगा दी है। व्यक्ति के अनुसार एडल्ट वीडियो देखना एक आम दृश्य है, लेकिन आपके दिमाग में यह सवाल जरूर उठाता होगा कि एडल्ट वीडियो देखना व्यक्ति के लिए बुरा है या अच्छा है।

महीने में इतनी बार करेंगे हस्तमैथुन तो होंगे

कई सारे लोग एडल्ट वीडियो तो देखते है लेकिन उन लोगों को एडल्ट वीडियो के बारे में ये बात नहीं पता होती है की ज़्यादा एडल्ट वीडियो देखने से शरीर को कैसे नुकसान भी होते है. इसीलिए आज हम आपको बताने जा रहे है की एडल्ट वीडियो देखने से शरीर क कौन से नुकसान होते है.

Top 5 Mobile In Under Rs 10000

Hastmaithun se fayda ya nuksan

Hastmaithun se fayda ya nuksan

दिमाग का सिकुड़न

दुनिया के कुछ सबसे बड़े स्टैच्यू!

  • एक रिसर्च के मुताबिक ये पता चला है कि जो व्यक्ति बहुत ही ज्यादा एडल्ट वीडियो देखते हैं उनका दिमाग कमजोर होने लगता है। अनुसंधान में, ये भी पता चला है कि ज़्यादा एडल्ट वीडियो देखने से व्यक्ति को शारीरिक नुकसान भी होता है.

दिमाग का विकास प्रभावित होता है

  • न्यूरोसाइंस्टिस्ट का मानना है कि अगर बहुत ज्यादा एडल्ट वीडियो देखने से दिमाग का विकास प्रभावित होता है और अगर आप ऐसे किसी व्यक्ति के साथ रहते हैं तो आपको भी तनाव का या दिमाग से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है
Hastmaithun se fayda ya nuksan

Hastmaithun se fayda ya nuksan

चिड़चिड़ापन

अगर कोई व्यक्ति काफी ज्यादा एडल्ट वीडियो देखता है तो वह हमेशा तनाव में रहता है। ऐसा लोगों को गुस्सा भी बहुत जल्दी होता है, और ज्यादा गुस्सा होने पर ऐसा व्यक्ति हिंसक भी हो जाते है. इसी लिए ज़्यादा एडल्ट वीडियो नहीं देखना चाहिए और हो सके तो इस आदत को जल्द से जल्द छोड़ दीजिये।खबर अच्छी लगी हो तो नीचे दिए पीले बटन पर एक बार जरूर क्लीक करे.

छोटे शहरों के स्टार्टअप अपने बिजनेस के लिए एंजल नेटवर्क से ले सकते हैं फंडिंग

अगर आप एडल्ट वीडियो के बारे में या अपनी समस्या के बारे में कुछ पूछना चाहते है तो नीचे दिए गए फॉलो बटन पर क्लिक करके अपनी समस्या के बारे में हमसे पूछ सकते है,

हम आपकी समस्या का जवाब जल्द से जल्द देने की कोशिश करेंगे और हमे उम्मीद है की हमारी बताई हुई खबर से आपको ज़रूर फ़ायदा होगा अगर आपको ये खबर अच्छी लगी हो तो हमे फॉलो जरूर करे और अगर आपको इस खबर में कुछ पसंद नहीं आया हो तो उसके लिए हम आपसे माफी चाहते है लेकिन हम कोशिश करेंगे की हमारी अगली खबर आपको ज्यादा से ज्यादा पसंद आये और आप हमारी खबरों के जरिये अपने आप को स्वस्थ बना सके.

इंटरनेट ब्राउज़र को स्मार्ट बनाने वाले टूल्स | क्रोम | फायर फॉक्स | ओपेरा

Connect With Us on Facebook | Follow us on Instagram Join WhatsApp Group