Mere Baal Bahut Jhad Rahe Hai

Mere Baal Bahut Jhad Rahe Hai

EH Blog World Facts

Mere Baal Bahut Jhad Rahe Hai

educationhouse.in

आप लोग कैसे हैं, हर कोई अपने Baal से बहुत प्यार करता है और वे हमेशा अपने बालों की सेहत की कामना करते हैं। चाहे कोई कितना भी बूढ़ा क्यों न हों, कोई कभी नहीं चाहेगा कि उनके Baal झड़ें, लेकिन आज हम आपको 5 गलतियों के बारे में बताएंगे जिनके कारण आप जल्द ही गंजे हो सकते हैं। इसलिए, इस लेख को इसे अंत तक पढ़े।

जिगोलो गंदा है पर धंधा है… यहां महिलाएं लगाती हैं मर्दों की बोली! Gigolo Market Delhi

यह 5 गलतियाँ जो आपको गंजा कर सकती हैं:

Mere Baal Bahut Jhad Rahe Hai

Baal kyu girte hain

5) पांचवीं गलती – जैसा कि टीवी विज्ञापनों में दिखाया जाता है कि आपको हर दिन अपने Baalo को शैम्पू करना चाहिए, लेकिन यह बात बिल्कुल गलत है। अगर आप हर रोज अपने Baalo को शैम्पू करना शुरू कर देंगी तो आपके Baal बहुत टूटने लगेंगे और झड़ने लगेंगे और 2 से 3 साल में आप पूरी तरह से गंजे हो जाएंगे। क्योंकि शैम्पू में कई प्रकार के रसायन होते हैं जो आपके Baalo को साफ़ करने के साथ-साथ आपके baalo को भी साफ़ करते हैं। इसलिए आपको सप्ताह में दो से तीन बार शैम्पू करना चाहिए।

Mere Baal Bahut Jhad Rahe Hai
Mere Baal Bahut Jhad Rahe Hai

4) चौथी गलती – ज्यादातर लोग दूसरी गलती करते हैं जो शैंपू करने के बाद कंडीशनर नहीं करते हैं, आपको पता होना चाहिए कि शैम्पू में कई हानिकारक रसायन होते हैं जो आपके Baal को नुकसान पहुंचा सकते हैं। इसलिए आपको कंडीशनर करने की आवश्यकता होती है। अगर आप कंडीशनर करते हैं तो आपके Baal मुलायम और घने हो जाते हैं।

लड़कियों को इस तरह के लड़के आते हैं पसंद

bal kyu jharte hai

3) तीसरी गलती – इन दिनों कैमिकल युक्त प्रोडक्ट्स का चलन बहुत बढ़ गया है क्योंकि लोग अपने Baal को खड़ा करने के लिए हेयर जेल का उपयोग कर रहे हैं। लेकिन आपको बता दें कि इस प्रकार के जेल में कई हानिकारक रसायन होते हैं। यह लंबे समय में आपके Baal को नुकसान पहुंचाता है और आपको गंजा बना सकता है। इसलिए किसी भी प्रकार के जेल का उपयोग से बचना चाहिए।

kya topi pehen se baal tutte h

Mere Baal Bahut Jhad Rahe Hai

2) दूसरी गलती – यदि आप लंबे समय तक टोपी पहने रहते हैं, तो यह आपके Baal के लिए सही नही है। इससे Baal को ठीक से ऑक्सीजन नही मिल पाता जिससे अपने बाल झड़ने की समस्या होती हैं। इसलिए टोपी को भी कम से कम पहना जाना चाहिए।

baal jhadne ke karan

1) पहली गलती – पांचवीं गलती हर कोई करता है और वह यह है की गीले Baal में कंघी करना। आपको बता दें कि जब आपके Baal बहुत अधिक गीले होते हैं, तो Baal को कंघी करते समय आप Baalo को तोड़ देते हैं, इसलिए जब आप अपने Baal को अच्छी तरह से सुखा लें, तब ही उन्हें कंघी करनी चाहिए।

हस्तमैथुन: फायदा, नुक्सान और अफवाहें


दोस्तों मुझे उम्मीद है कि आपको यह लेख पसंद आया होगा और इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करेंगे। आपका दिन शुभ हो, धन्यवाद।

Connect With Us on Facebook | Follow us on Instagram | Join WhatsApp Group