Nokia 2 price and specification

भारत में लॉन्च हुआ नोकिया का सबसे सस्ता फोन, दो दिन का बैट्री बैकअप, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

Articles

अंतरराष्ट्रीय ब्रांड नोकिया ने भारत में अपना नया एंड्रॉयड स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। कंपनी के इस नए हैंसेट का नाम नोकिया 2 बताया जा रहा है। इस फोन में 4100 एमएएच की बैटरी दी गई है। कंपनी के मुताबिक इस फोन का बैटरी बैकअप दो दिन का है जो आपको पुराने नोकिया फोन की याद दिला सकता है। फोन प्यूटर ब्लैक, प्यूटर व्हाइट और कॉपर ब्लैक रंग में उपलब्ध होगा।  बाजार में इस फोन का मुकाबला शाओमी रेडमी नोट-4 और मोटो सी से होगा।

Nokia 2 price and specification
Nokia 2 price and specification

नोकिया 2 का ग्लोबल प्राइस 99 यूरो यानी करीब 7,500 रुपये है। लेकिन माना जा रहा है कि भारत में इसकी कीमत 6,999 रुपये होगी। यह फोन नवंबर महीने के दूसरे हफ्ते के बाद बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। इस फोन में 5 इंच एचडी एलटीपीएस डिस्प्ले है जिसका रेजोल्यूशन 720 x 1280 पिक्सल है। स्क्रीन की सुरक्षा के लिए इसमें कंपनी ने गोरिल्ला ग्लास3 ग्लास दिया गया है। यह फोन 1.3 गीगाहर्ट्ज क्वाड कोर स्नैपड्रैगन 212 चिपसेट, 1 जीबी रैम, 8 जीबी इंटनरल मेमोरी (128 जीबी सपोर्ट) और 4100 एमऐच की बैटरी के साथ आता है।

Nokia 2 price and specification

इसकी बॉडी 6000 सीरीज एल्यूमीनियम की बनी है | यह हैंडसेट एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा पर काम करेगा। कैमरे की बात करें तो इस फोन में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा होगा जबकि सामने की तरफ 5 मेगापिक्सल का कैमरा होगा। भारतीय मोबाइल बाजार में नोकिया ब्रांड का यह पांचवां एंड्रॉयड स्मार्टफोन है। सबसे पहले कंपनी ने नोकिया 6, नोकिया 3 और नोकिया 5 को पेश किया था।

Nokia 2 price and specification
Nokia 2 price and specification

नोकिया 2 नोकिया 3 का ही छोटा वर्जन होगा। अभी मार्केट में नोकिया 3 की कीमत करीब 8,800 रुपए है। इसे देखते हुए नोकिया 2 की कीमत 6,000 रुपए हो सकती है।

 


Notice: Undefined index: recomendations_protocol in /home/educationhouse/public_html/wp-content/plugins/free-comments-for-wordpress-vuukle/vuukleplatform.php on line 34