xiaomi redmi note 5 features

Xiaomi Redmi Note 5 के फीचर्स हुए लीक, ये हैं दमदार खास फीचर्स

Articles

Xiaomi Redmi Note 5 के फीचर्स हुए लीक, ये हैं दमदार खास फीचर्स

स्मार्टफोन बनाने वाली चीनी कंपनी शियोमी अपना एक और स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। श्याओमी के पॉपुलर हैंडसेट Xiaomi Note 4 की सक्सेस के बाद कंपनी जल्द ही Note 5 लॉन्च करने जा रही है। Xiaomi अपना पहला डुअल कैमरा फोन लॉन्च करने के बाद अब अपना पहला अफोर्डेबल फुल-स्क्रीन फोन लॉन्च करने की तैयारियों में लगा है। इंटरनेट पर लीक हुई फोटो को देखें तो फोन व्हाइट और गोल्ड कलर में आ सकता है. हालांकि कही भी यह नहीं लिखा है कि इसे रेडमी नोट 5 के नाम से पेश किया जाएगा.

xiaomi redmi note 5 features

xiaomi redmi note 5 features

रेड्मी नोट 5 श्याओमी के बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन रहे रेड्मी नोट 4 का सक्सेसर है. फोन के लेटेस्ट लीक में रेड्मी नोट 5 को चाइना की सर्टिफिकेशन साईट TENAA पर स्पॉट किया गया था, जिसमें कई स्पेसिफिकेशन भी सामने आए हैं | लिस्टिंग के मुताबिक, आने वाले रेडमी नोट 5 में एक 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला स्क्रीन होगा। यानी फोन पिछले रेडमी नोट 4 से ज़्यादा लंबा होगा लेकिन यह ज़्यादा पतला होगा। फोन यूनिबॉडी मेटल डिज़ाइन के साथ आएगा। रियर पर उभरा हुआ कैमरा और एक फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जाएगा।

xiaomi redmi note 5 features

लीक हुए फीचर्स के अनुसार इसमें 5.99 inch full HD कर्व्ड डिस्प्ले होगा। फोन में ऑक्टा कोर प्रोसेसर दिया जाएगा। 3GB RAM + 32GB स्टोरेज 4GB RAM + 64GB का स्टोरेज के 2 वेरिएंट लॉन्च होंगे। इसमें क्वॉलकॉम स्नैपड्रेगन का 600-SoC होने की उम्मीद है। फोन में 7.1.2 नोगट होगा। कैमरे की बात करें तो फोन में 12 मैगापिक्सल का रियर कैमरा मिलेगा। वहीं फोन में फ्रंट पैनल पर 5 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,000 mAH की बैटरी दी गई है। इसमें 2.0 अपर्चर वाला 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 13 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा हो सकता है.

xiaomi redmi note 5 features

खबरों की मानें तो ऐसा कहा जा रहा है कि यह स्मार्टफोन Xiaomi की रेड्मी सीरीज के ही नए स्मार्टफोन होंगे और इन्हें Xiaomi Redmi 5, Xiaomi Redmi 5 Plus और Xiaomi Redmi 5 Note के रूप में पेश किया जा सकता है। हालाँकि अभी आधिकारिक तौर पर इन स्मार्टफोंस के बारे में कुछ भी सामने नहीं आया है।  रेड्मी नोट 5 की कीमत के बारे में भी कई अटकलें लगे जा रही हैं. कहा जा रहा है की यह स्मार्टफोन 999 युआन में बेस वैरिएंट ऑफर करेगा, जो की करीब 10,000 रुपए है. जबकि हाई एंड वैरिएंट 1299 युआन में आएगा, यानी की 13000 रुपए.

xiaomi redmi note 5 features

xiaomi redmi note 5 features

फोन में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 एसी, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस और ग्लोनास जैसे फ़ीचर होंगे। शाओमी रेडमी नोट 5 को ब्लैक, रोज़ गोल्ड, व्हाइट, ब्लू, रेड, ग्रे और सिल्वर कलर वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है। फोन के नवंबर के मध्य तक लॉन्च होने की उम्मीद है।


Notice: Undefined index: recomendations_protocol in /home/educationhouse/public_html/wp-content/plugins/free-comments-for-wordpress-vuukle/vuukleplatform.php on line 34