readmi mi note 5

चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी पर भड़के भारतीय यूजर!

EH Blog News

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम अनिल पायल है और आज मैं आपको बताऊंगा कि शाओमी के लवर्स अपने ही पसंदीदा ब्रांड शाओमी पर क्यों भड़क गए… xiaomi redmi note 5 Indian user furious over Chinese smartphone company

xiaomi-redmi-note-5-indian-user

Online Job From Home For Everyone in Education House Group

चाइनीज स्मार्टफोन मैन्युफैक्चरर कंपनी शाओमी पिछले कुछ सालों से भारत में अपने अच्छे कदम जमा चुकी है. यहां पर स्मार्ट फ़ोन के यूजर दिन पर दिन बढ़ते जा रहे हैं. इसी बीची शाओमी ने अपने दो स्मार्टफोन लॉन्च किए. जिसमें शाओमी रेडमी नोट 5 एवं रेडमी नोट 5 प्रो है. यह दोनों फोन लांच होने के साथ ही काफी चर्चाओं में है. लांच होने के बाद इनकी पहली सेल 22 फरवरी को हुई थी आपको पता होगा शाओमी के मोबाइल सिर्फ Flipkart से खरीदे जा सकते हैं. xiaomi-redmi-note-5-indian-user

शाओमी मोबाइल का भारत में इतना क्रेज है कि लॉन्च होते ही सिर्फ 3 मिनट में यह दोनों मोबाइल आउट ऑफ स्टॉक हो गए. इसके बाद इन दोनों स्मार्टफोन की अगली सेल 14 मार्च को रखी गई लेकिन इस सेल में भी यह दोनों फ़ोन कुछ ही मिनट में आउट ऑफ स्टॉक हो गए.. भारतीय स्मार्टफोन यूज़र का शाओमी के प्रति इतना रुझान होने के कारण ही यह लोग शाओमी पर भड़के क्योंकि यहां के लोग शाओमी के हैंडसेट को काफी पसंद करते हैं इसलिए शाओमी कंपनी के स्मार्टफोन कुछ ही मिनट में आउट ऑफ स्टॉक भी हो जाते हैं.

Social Site Job | Salary 2,000 से 200,000 तक MONTHLY | BEST WAYS TO MAKE MONEY ONLINE | Part Time Jobs | Full Time Jobs

यह समस्या हमें अक्सर देखने को मिलती है. कोई यूजर अपने पसंदीदा स्मार्ट फ़ोन के लिए दो-तीन महीने से इंतजार कर रहा हो और फिर उसे पता चले कि यह स्मार्टफोन आउट ऑफ स्टॉक हो गया तो जाहिर सी बात है उसे गुस्सा तो आएगा ही… जहां तक हमें लगता है कंपनियां यह सब जानबूझकर करती हैं ताकि बाजार में उनका बूम बना रहे. यह पहली बार नहीं है जब शाओमी फोन आउट ऑफ स्टॉक हुए हैं ऐसा पहले भी कई बार हो चुका है.

xiaomi-redmi-note-5-indian-user

आपको याद होगा जब शाओमी रेडमी नोट 4 लॉन्च हुआ था तो उसकी सेल में भी यही हुआ था. कुछ सेकेंड के अंदर ही आउट ऑफ स्टॉक हो गया था लेकिन अब स्वामी कंपनी तरफ से ऑफिसियल बयान जारी किया गया है जिसमें कहा गया कि हमारे यूजर को परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है हम इन दोनों स्मार्टफोन को जल्द ही ऑफलाइन बाजार में भी उतार देंगे.

Job Placement Job | Salary 300 से 200,000 तक MONTHLY | BEST WAY TO MAKE MONEY ONLINE | Part Time Jobs | Full Time Job

भारतीय बाजार में शाओमी रेडमी नोट 5 की कीमत ₹9,999 से शुरू होती है. फोन में आपको 3जीबी रैम और 32जीबी स्टोरेज मिल जाएगा. इसके अलावा अगर आप ₹11999 देते हैं तो आपको 4जीबी रैम और 64जीबी स्टोरेज मिल जाएगा. फोन आपको ब्लैक, ब्लू, गोल्ड और रोज गोल्ड रंग में मिलेगा.

redmi note 5 pro

शाओमी रेडमी नोट 5 में आपको 5.99 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले मिलता है जिसका स्क्रीन रेगुलेशन 1080 x 2260 है. इसका स्क्रीन एक्सप्रेस रेश्यो 18:9 है. फोन में स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर दिया गया है और ग्राफिक्स के लिए एंडरोना 506 लगाया गया है.

ऐसी ही लेटेस्ट टेक्नोलॉजी न्यूज़ के लिए अभी फॉलो करें