worlds-5-most-expensive-bikes

दुनिया की 5 सबसे महंगी बाइक्स, जानिए विस्तार से

Articles

हेलो दोस्तों मेरा नाम है अनिल पायल, दोस्तों बाइकिंग का अपना अलग ही मजा है. कुछ लोगों को तेज रफ्तार से बाइक चलाना बहुत ही पसंद होता है. खुली हवा में फर्राटे भर्ती बाइक पर राइड करना हर किसी को पसंद होता है. आजकल युवाओं की सबसे ज्यादा दीवानगी भी बाइक रेसिंग के लिए भी देखी जाती है. हर दिन हम किसी ना किसी युवा को बाइक पर स्टंट करते हुए देखा ही लेते हैं, स्टंट नहीं तो कम से कम तेज रफ्तार में तो जरूर देखते हैं. आज के इस आर्टिकल में मैं आपको दुनिया की 5 सबसे महंगी बाइक के बारे में बताने वाला हूं यह जानकारी बाइक से प्यार करने वालों को काफी पसंद आएगी.

Ducati Desmosedici D16RR जिसकी कीमत है 232500 डॉलर है. अगर इस रकम को भारतीय रुपीस में कन्वर्ट करें तो यह 1 करोड़ 52 लाख बनती है. इस बाइक का इंजन 200 हॉर्स पावर का है. इसके अलावा इसमें ट्रैक्शन कंट्रोल, डाटा रिकॉर्डिंग और यूजर सेलेक्टेबल मैप भी है, इस माइक का फ्रेम भी काफी मजबूत माना जाता है, इस का वजन करीब 319 पाउंड है.

Online Job From Home For Everyone in Education House Group

Ecosse titanium series fe TI XX की कीमत है 3 लाख डॉलर यानी भारतीय रुपीस में 1करोड़ 96 लाख रुपए. दोस्तों अभी तक इस बाइक के केवल 10 ही मॉडल बनाए गए हैं. इस बाइक का सबसे खास फीचर है 2400 cc का इंजन जो की 225 हॉर्स पावर की ताकत देता है.

दुनिया के 10 सबसे महंगे जूतों की लिस्ट!

Yamaha rodstar bms choopr

इस अजीबोगरीब बाइक की कीमत है 5 लाख डॉलर है. भारतीय रुपीस में करीब 3 करोड़ 50 लाख रुपए. इस गोल्ड प्लेटेड बाइक का इंजन 1700 सीसी का है.

Dodge tomahawk v10 superbike

इस बेहद खूबसूरत बाइक की कीमत है 5 लाख 50 हजार डॉलर है. इसे भारतीय रुपीस में कन्वर्ट करने पर तकरीबन 3 करोड़ 62 लाख रुपए बनते हैं. इस बाइक में 500 हॉर्स पावर का इंजन दिया गया है और यह बाइक हवाई जहाज की स्पीड में यानी कि 646 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती हैं.

Job Placement Job | Salary 300 से 200,000 तक MONTHLY | BEST WAY TO MAKE MONEY ONLINE | Part Time Jobs

worlds-5-most-expensive-bikes

Harley davidson cosmic starship

इस साधारण से दिखने वाली बाइक की कीमत है 1 मिलियन डॉलर यानी कि तकरीबन 6 करोड़ 53 लाख रूपय है.

worlds-5-most-expensive-bikes

Ecosse Spirit ES1 Superbike

देखने में यह बाइक बाकी बाइक जैसी ही लगती है लेकिन इसकी कीमत 3.6 मिलियन डॉलर यानी कि 23 करोड़ 53 लाख रूपय है. इस सुपर बाइक की स्पीड 370 किलोमीटर प्रति घंटा और इसमें 200 हॉर्स पावर का इंजन दिया गया है. इस बाइक को कार्बन फाइबर के साथ बनाया गया है.

दुनिया के 10 सबसे महंगे जूतों की लिस्ट!

दोस्तों बाइक की कीमत देखकर कभी पसंद नहीं करना चाहिए. आपको इनमें से कौन सी बाइक पसंद आई हमें कमेंट में जरूर बताएं…

Follow us on Facebook


Notice: Undefined index: recomendations_protocol in /home/educationhouse/public_html/wp-content/plugins/free-comments-for-wordpress-vuukle/vuukleplatform.php on line 34